पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति का छात्र जदयू ने किया घेराव

Patna-Jan.8,2020-Students wing of Janata Dal United are demonstrating outside of Pataliputra University in Patna in support of their demands. Photo by ? Sonu Kishan.

पटना। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव छात्र जदयू नेताओं ने किया। छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों के समूह ने कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया व  नारेबाजी की। छात्रों की समस्याओं को दूर करने की मांग लेकर यह प्रदर्शन किया गया।

पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय

प्रदर्शन शांतिपूर्ण रही व वार्ता के बाद ही छात्र संगठन वहां से वापस लौटा। कुलपति अवकाश पर थे इस बावत प्रतिकुलपति  वहां मौजूद कुछ प्रोफेसरों से मिलकर 10 छात्रों के समूह ने अपनी प्रमुख मांगें रखी व वहां से आश्वासन मिलने पर हटी। छात्र अपनी कुछ मांगों को  लेकर प्रदर्शन कर रही थी। छात्रों का आरोप था कि वहां के स्थायी एफओ को हटा कर एक्टिंग एफओ को रखा गया। ऐसा इसलिए किया गया कि 94 लाख की गड़बड़ी की गयी। वहीं जो  पीजी व वोकेशनल कोर्स का रिजल्ट आया है उसमें गड़बड़ी लग रही है। उसका रिचेकिंग किया जाए। विश्वविद्यालय में जो पद रिक्त हैं उन्हें भरने की मांग  भी की गयी। प्री पीएचडी में भी छूटे हुये विषयों को जोड़नें की मांग की गयी। छात्रों ने वहां की कई ऐसी समस्याओं को लेकर विरोध किया जिससे वहां परेशानी थी। इस अवसर पर प्रो वीसी ने आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राधेष्याम, कुकु यादव, पाटलीपुत्र विवि जदयु अध्यक्ष अजित कुमार, छात्र जदयू अंकित तिवारी व टीपीएस काॅलेज छात्र संघ अध्यक्ष राहुल झा सहित सैकड़ो छात्र- छात्राएं उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here