अब इन दिनों खुलेंगे दो पहिया और चार पहिया वाहनों के शो रूम

kovid-19 के प्रकोप के बीच लॉक डाउन में  वाहन प्रेमियों के लिए अच्छी खुशखबरी आ गयी है  अब वाहन प्रेमी शो रूम से जाकर अपनी न्यू गाड़ी खरीदारी क्र  सकते है , क्योंकि गड़ियों के बिक्री के लिए शो रूम खुलने की अनुमति अब मिल चुकी है  .

पटना – ऑटोमोबाइल, चार पहिया, दो पहिया वाहनों एवं ट्रैक्टर सहित की बिक्री के शोरूम एवं मरम्मति के प्रतिष्ठान दोनों को मात्र सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को संध्या 6:00 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया है। उक्त आदेश जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने गृह विभाग बिहार पटना द्वारा प्रदत्त निर्देश के आलोक में निर्गत किया है। इस क्रम में निम्नलिखित शर्तों का पालन करना अनिवार्य है:-
-दुकानों में दुकानदारों एवं ग्राहकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

दुकानों के काउंटर पर दुकानदार साबुन सैनिटाइजर भी अपने ग्राहकों के उपयोग हेतु निशुल्क उपलब्ध रखेंगे।

बिक्री काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग मानकों( 2 गज की दूरी) का अनुपालन किया जाएगा। इसके लिए सफेद वृत्त चिन्हित किए जाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित नहीं किए जाने पर दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दुकान को तुरंत बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

सर्दी खांसी के लक्षणों वाले किसी को भी काम करने या काउंटर के पास आने की अनुमति नहीं होगी।

कंटेनमेंट जोन मैं दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी तथा कंटेनमेंट जॉन से किसी भी पदाधिकारी अथवा कर्मी को कार्यस्थल पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

दुकान को मात्र 33% कर्मियों का ही रोस्टर बनाकर कार्य पर बुलाने की अनुमति होगी।

इसके लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटना जिला को निर्देशित किया गया है कि उक्त निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। उल्लंघन की स्थिति में जिम्मेवारी निर्धारित करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में निहित सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here