लॉक डॉन के बीच शादी हुई संपन्न दूल्हा- दुल्हन हुए एक दूसरे के

गोपालगंज – हिंदू रीति रिवाज के अनुसार वैशाख के महीने में शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्य किए जाते हैं लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर पूरे देश में दहशत का माहौल है और इस वायरस से बचाव कर लिए सरकार द्वारा लॉक डाउन लगाया गया है ऐसे में शादी – विवाह जैसे मांगलिक कार्य पर विराम लग गया है ।
लेकिन इसके बाबजूद भी वेपरवाह होकर लोग शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्य कर रहे है। ताजा मामला गोपालगंज का है जहां दो परिवार वैवाहिक बंधन में बंधकर एक हो गए।

कहाँ से निकली बारात कहा पहुँची

गोपालगंज  के बरौली थाना के चौबे टोला के एन प्रसाद यादव के घर से पुत्र अभिषेक का बारात न बैंड ,न बाजा ,न बारात केवल एक निजी वाहन से पांच लोगों के साथ नेउरी गाँव  पहुँचा , जहाँ नेउरी निवासी प्रसाद यादव ने अपनी पुत्री की शादी के लिए अपने परिजनों और पुरोहित के साथ थे तैयार।


दरवाजे पर दूल्हा और बारात पहुँचते ही दुल्हन के परिजनों ने भव्य  स्वागत किया स्वागत   उपरांत द्वार पूजा हुआ ।
फिर क्या था रस्मों रिवाज के साथ जयमाला का कार्यक्रम शुरू हुआ दुल्हन ने दूल्हा को वरमाला डाला और दूल्हा भी दुल्हन को वरमाला डाला परिजनों ने तालियां बजाई।
फिर रस्मों रिवाज के साथ शादी का कार्यक्रम शुरू हुआ और विधि विधान के साथ मंत्रो उच्चरण के बीच दूल्हा ने दुल्हन के मांगो में सिंदूर दिया और एक साथ जीवन बसर करने के लिए अग्नि को साक्षी मानकर  सात साथ फेरे लिए।तो वहीं परिजनों ने भी वर वधु को आशीर्वाद दिया, औऱ शादी सम्पन्न हुआ। दूल्हा दुल्हन एक दूसरे के हमसफर बन गए।
लेकिन इस शादी के बीच सोशल सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखा गया तो  वहीं दुल्हन अनु ने
कम खर्च में शादी रचाने का संदेश दी और कोरोना वायरस से लोगों को बचने के लिए सलाह दी कि सोशल डिस्टेंसिंग का रखें पूरा ख्याल। और अपने मुख पर मास्क लगाकर रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here